अंतर्राष्ट्रीय संबंधों पर डॉक्टर प्रीति की पुस्तक का भव्य विमोचन

May 1, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों पर डॉक्टर प्रीति की पुस्तक का भव्य विमोचन-

आज चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के 'राजनीति विज्ञान' विभाग की प्रतिभाशाली पार्ट टाइम सहायक प्राध्यापिका डॉ. प्रीति द्वारा लिखित 'अंतर्राष्ट्रीय संबंध' पुस्तक का विमोचन किया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने खुद इस पुस्तक का अनावरण किया।

इस पुस्तक में डॉ. प्रीति ने अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं को उजागर किया है, जैसे कि संप्रभु राज्यों, अंतर-सरकारी संगठनों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के बीच बातचीत। इस पुस्तक में अंतर्राष्ट्रीय राजनीति को समझने के लिए आवश्यक पूर्व ज्ञान के साथ व्यापक और गहन जानकारी प्रदान की गई है, जो इस क्षेत्र में शोध करने वाले शोधार्थियों और विद्यार्थियों के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

विमोचन समारोह के दौरान, डॉ. प्रीति ने अपनी पुस्तक के लिखित और अलिखित स्रोतों के प्रति आभार प्रकट किया और उम्मीद जताई कि यह पुस्तक विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय संबंधों की जटिलताओं को समझने में सहायक होगी। समारोह में उपस्थित लोगों ने भी डॉ. प्रीति के प्रयासों की सराहना की और आगे भी उनसे इसी प्रकार के योगदान की आशा व्यक्त की।

इस अवसर पर अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष और डीन ऑफ सोशल साइंस, डॉ० सुनील फोगाट, डॉ. राकेश, डॉ. मंजू राजेश, डॉ. संदीप कुमार, और श्रीमान दीपक आदि उपस्थित रहे।