इतिहास संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग द्वारा एल्युमिनी मीट का आयोजन

March 12, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद में इतिहास संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग द्वारा एल्युमिनी मीट का आयोजन किया गया। जिसमें इतिहास विभाग के 150 पूर्व छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे। इतिहास विभाग 2014 में विश्वविद्यालय में स्थापित हुआ था। इस समारोह में 2014 से अब तक के सभी सत्रों के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डॉ० अजमेर सिंह ने सभी पूर्व छात्रों का स्वागत किया। प्रोफेसर एस० के० सिन्हा ने पूर्व छात्र समारोह का महत्व बताते हुए विद्यार्थियों को विभाग व विश्वविद्यालय के विकास के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया। सभी छात्र हमारे विभाग और विश्वविद्यालय की पहचान है, जोकि समाज व राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने वर्तमान छात्रों के साथ अपने अनुभव साँझा किये। पूर्व छात्र वर्तमान छात्रों के लिए मार्गदर्शन की भूमिका निभा रहे है तथा वर्तमान में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए पूर्व छात्र समय-समय पर उनकी सहायता करते है और जीवन में सफल होने के लिए उन्हें प्रेरित करते है।

प्रभारी डॉ० जगपाल मान ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह के मार्गदर्शन में करवाया गया और उन्होंने ऐसी गतिविधियों द्वारा विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है और कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन ने कहा है कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है।

इस अवसर पर विभाग के प्राध्यापक गण डॉ० जगपाल मान, डॉ० जसमेर सिंह, डॉ० जगपाल सिंह व डॉ० मंजु भी मौजूद रही।