एनएसएस कैंप के अंतिम दिन की शुरुआत सुबह 6:00 बजे योग और मंत्र जाप से हुई

March 22, 2024

आज दिनांक 21 मार्च को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में चल रहे सात दिवसीय (15 से 21 मार्च 2024) एनएसएस कैंप के अंतिम दिन की शुरुआत सुबह 6:00 बजे योग और मंत्र जाप से हुई। तत्पश्चात सभी स्वयंसेवकों ने अल्पाहार ग्रहण किया। इसके बाद समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर एस के सिन्हा तथा एन एस एस कोऑर्डिनेटर डॉ० जितेंद्र कुमार शामिल रहे। साथ ही साथ गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सफीदों के प्राध्यापक और विद्यार्थी भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती माँ के आगे दीप प्रज्ज्वलित और चरणों में पुष्प अर्पित करके की गई। इसके बाद असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ० देवेंद्र यादव ने एनएसएस कैंप के सप्त दिवसीय गतिविधियों के बारे में बताया। जिसमें गायन, वादन, नृत्य आदि की झलकियां देखने को मिली। तत्पश्चात डीन एकेडमिक अफेयर प्रोफेसर एस के सिन्हा ने सभी बच्चों को ऐसे ही निः स्वार्थ से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही एन एस एस कोऑर्डिनेटर डॉ जितेंद्र कुमार ने सभी स्वयंसेवकों और कार्यक्रम अधिकारियों के काम की सराहना की।

वहीं विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ० रणपाल सिंह ने सभी स्वयंसेवकों को समाज के प्रति समर्पित रहने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही उन्होंने स्वयंसेवक एवं सभी अतिथि अधिकारियों को होली की शुभकामनाएं दीं। सभी स्वयंसेवकों को प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का समापन एन एस एस गीत के साथ किया गया। इन सारी गतिविधियों में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ० सुमन, डॉ० जगपाल मान तथा डॉ० देवेंद्र सिंह यादव उपस्थित रहे। इस प्रकार आज एनएसएस का सप्त दिवसीय कैंप का सफलतापूर्वक समापन हुआ।