विश्वविद्यालय के दो शोधार्थियों का चयन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार

July 20, 2022

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के दो शोधार्थियों का चयन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित हैंडस ऑन ट्रेनिंग प्रोग्राम ऑन एड़वांस इन्ट्रयूमैटेंशन टैक्नीक्स फॉर मैटिरियल कैरेक्टराइजेशन एण्ड़ एनालिसिस में हुआ। यह कार्यक्रम 12 जुलाई से 19 जुलाई तक आयोजित किया गया। प्रोग्राम में महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, केरल व गुजरात से 32 प्रतिभागियों का चयन हुआ। इसमें विश्वविद्यालय के भौतिक विभाग के दो शोघार्थी अमित कुमार व राहुल पटवा ने डॉ0 निशा और सुनील रोहिल्ला के निर्देशन में चयन पाकर विश्वविद्यालय के नाम को पूरे देश में रोशन किया है।
इस अवसर पर डॉ0 निशा ने बधाई देते हुए बताया कि शोधार्थियों द्वारा ट्रेनिंग से प्राप्त ज्ञान से विश्वविद्यालय व भौतिक विभाग लाभान्निवत होगें।
इस अवसर पर भौतिक विभागाध्यक्ष डॉ0 आनन्द कुमार ने शोधार्थियों को बधाई देते हुए भविष्य में ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने व उन्नत शोध कार्य करने की प्रेरणा दी।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलपति डॉ0 रणपाल सिंह ने पूरे देश में अपने विश्वविद्यालय के दो शोधार्थियों का चयन होने पर उनके गाईड को बधाई दी और कहा कि विश्वविद्यालय ने सीमित समय में शोध के क्षेत्र में काफी उन्नति की है। इससे पहले भौतिक विभाग के शोधार्थी अमित कुमार ने डॉ0 निशा के निर्देशन में पेटेंट भी करवाया है।