विश्वविद्यालय, जींद में चौपाल ऐप पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज के लिए ऑडिशन लिए गए

April 12, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद में चौपाल ऐप पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज के लिए ऑडिशन लिए गए। ये ऑडिशन विश्वविद्यालय में डीवाईसीए व चिराग भसीन प्रोडक्शन के संयुक्त तत्वाधान में संपन्न हुई। इस फिल्म का निर्देशन चिराग भसीन प्रोडक्शन द्वारा किया जा रहा है जिन्होंने बहुत ही शानदार फिल्मों का निर्माण किया है। जैसे घुंघट, जिद्दी हरियाणवी, स्कैम, सत्या।

प्रोडक्शन से जुड़े कर्मियों ने प्रतिभागियों को सिनेमा से जुड़ी जानकारी दी गई और उन्हें बताया कि किस तरीके से वह किसी फिल्म का ऑडिशन दे सकते हैं। उन्होंने सिनेमा से जुड़ी बारीकियों से प्रतिभागियों को अवगत कराया। ऑडिशन में विश्वविद्यालय व जींद के क्षेत्र से लगभग 70-80 लोगों ने ऑडिशन दिया। प्रोडक्शन व फिल्म के निर्देशक चिराग भसीन ने बताया कि उन्होंने इससे पहले घुंघट, जिद्दी हरियाणवी, स्कैम, सत्या जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है और एक बार फिर वो एक नई फिल्म के साथ आने वाले है।

डीवाईसीए निदेशक डॉ० विजय कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह जी के नेतृत्व में विभाग द्वारा समय-समय पर कला को बढ़ावा देने के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि फिल्में देखने में सभी की रुचि होती हैं और उसमें काम करना सभी को और भी पसंद हैं। विश्वविद्यालय में फिल्म के लिए ऑडिशन होना उन लोगों के लिए जो सिनेमा से जुड़े क्षेत्र में जाना चाहते हैं, बहुत ही लाभदायक हैं।

असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ ममता ढांडा ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि विश्वविद्यालय में फिल्म के लिए ऑडिशन हुआ है। यह विद्यार्थियों के लिए काफ़ी लाभकारी हैं जिससे पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें वेब सीरीज में काम करने का मौका मिलेगा। ये यूनिवर्सिटी के लिए काफ़ी हर्ष की बात है। इस दौरान डॉ कविता, डॉ कृष्ण कुमार, डॉ संदीप पन्नू, डॉ आनंद, डॉक्टर सुमन पुनिया, योगाचार्य वीरेंद्र जी मौजूद रहे।