होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों का प्रशिक्षण के लिए फाइव स्टार होटल में चयन

April 5, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों का प्रशिक्षण के लिए फाइव स्टार होटल में चयन

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के ट्रैवल एंड टूरिज्म नेजमेंट के बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रशिक्षण हेतु सहायक प्राध्यापक पंकज के नेतृत्व में ऑनलाइन इंटरव्यू करवाए गए।

इस इंटरव्यू में प्रथम वर्ष के सभी विद्यार्थियों का चयन प्रशिक्षण हेतु फाइव स्टार होटल हयात पैलेस, गुरुग्राम और होलीडे इन, जयपुर में हुआ है। इस बड़ी उपलब्धि पर कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके साथ ही विभाग के चेयरपर्सन एवं डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो० संजय कुमार सिन्हा ने विद्यार्थियों को बधाई दी और जीवन में सफलता पाने के लिए सही दिशा में मेहनत करने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

प्रशिक्षण हेतु चयन होने पर विद्यार्थियों में भी काफी उत्साह देखा गया। सहायक प्राध्यापक पंकज ने बताया कि यह प्रशिक्षण बच्चों को छ: महीने के लिए दिया जाएगा जो की प्रैक्टिकल एक्स्पोज़र देने के लिए बहुत जरूरी है। प्रशिक्षण के दौरान विद्यार्थियों को होटल प्रबंधन, रिसेप्शन, खान-पान सेवाएं और संचालन के प्रमुख पहलुओं का अध्ययन कराया जाएगा और होटल से जुड़े सभी विभागों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। यह प्रशिक्षण विद्यार्थियों को भविष्य में रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।