छात्रा शिक्षा ने वैश्य कॉलेज, भिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्राप्त किया तीसरा स्थान

October 3, 2023

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालयजींद की छात्रा शिक्षा ने वैश्य कॉलेजभिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्राप्त किया तीसरा स्थान।

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद की रसायन विज्ञान विभाग की छात्रा शिक्षा ने वैश्य कॉलेज, भिवानी में (रोल ऑफ यूथ अगेंस्ट ड्रग) ‘नशे के खिलाफ युवाओं की भूमिका’ विषय पर आयोजित राज्य स्तरीय पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह, कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन, अधिष्ठाता, मानविकी संकाय प्रो० एस के सिन्हा व अध्यक्ष, फाइन आर्ट्स विभाग, डॉ० देवेन्द्र सिंह ने शिक्षा को चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह व कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं शिक्षा प्राप्त करने के साथ-साथ, (रोल ऑफ यूथ अगेंस्ट ड्रग) ‘नशे के खिलाफ युवाओं की भूमिका’ जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर समाज को बुराइयों और गलत रास्तों पर चलने से बचाने के लिए एक अच्छा संदेश देकर समाज को सुधारने का काम कर रहे है तथा विश्वविद्यालय के होनहार छात्र-छात्राएं इन प्रतियोगिताओं में अव्वल स्थान प्राप्त कर विश्वविद्यालय एवं अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रहे हैं।

प्रो० एस. के. सिन्हा ने बताया कि विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के द्वारा इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाकर समाज सुधार का कार्य करना बहुत ही सराहनीय कदम है।

अध्यक्ष, फाइन आर्टस विभाग, डॉ० देवेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि फाइन आर्टस से जुड़े सभी विद्यार्थी प्रकृति के बहुत ही नजदीक होते है और वे अपनी कला के माध्यम से सभी का मन मोह लेते है। उन्होंने कहा कि (रोल ऑफ यूथ अगैन्स्ट ड्रग) ‘नशे के खिलाफ युवाओं कि भूमिका’ जैसी प्रतियोगिता सीधे तौर पर युवाओं को नशे से दूर करने में अपनी अहम भूमिका निभाती है। एक देश का युवा उस देश कि रीड कि हड्डी माना जाता है।