सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के उपलक्ष में अध्यापक दिवस मनाया गया

September 6, 2022

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में 5 सितंबर को सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के उपलक्ष में अध्यापक दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री जगदीश सिंह आईएएस कमिश्नर रोहतक से पहुंचे।

विश्वविद्यालय पहुंचने पर विश्वविद्यालय कुलपति डॉ रणपाल सिंह ने श्री जगदीश सिंह जी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया और विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने उनका विश्वविद्यालय पहुंचने पर धन्यवाद ज्ञापन किया।

मुख्य अतिथि श्री जगदीप सिंह जी ने अध्यापक दिवस के मौके पर सभागार में उपस्थित सभी अध्यापक गण व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है आज हम सब सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस के उपलक्ष में अध्यापक दिवस मनाते हैं। अध्यापक समाज का आईना होता है जो विद्यार्थियों को और समाज को देश में आगे लेकर जाता है। इसलिए अध्यापक का दर्जा मां बाप के बाद सबसे ऊपर माना जाता है क्योंकि अध्यापक विद्यार्थी के जीवन को सुशोभित बनाता है और जीने का ढंग सत्य पर चलने की सीख और देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा करता है।

उसके बाद विश्वविद्यालय में रिसर्च के ऊपर काम कर रहे प्राध्यापकों को सम्मानित किया गया और साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और गायन, नृत्य और योगा डेमोंस्ट्रेशन की शानदार प्रस्तुति देकर सबको उत्साहित किया और स्पीच के माध्यम से अपने विचार रखे और अब अपने गुरुजनों का मान बढ़ाया।

इस मौके पर विश्वविद्यालय परिवार और विद्यार्थी मौजूद रहे।