आइक्यूएसी विभाग द्वारा गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए एक सेमिनार का आयोजन

May 29, 2023,4:49 pm

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद के आइक्यूएसी विभाग द्वारा गैर शिक्षक कर्मचारियों के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रिटायर्ड  डिप्टी रजिस्ट्रार और वर्तमान में विश्वविद्यालय के ओएसडी डॉ राजीव शर्मा ने शिरकत की।

विश्वविद्यालय पहुंचने पर आइक्यूएसी डायरेक्टर प्रोफेसर एसके सिन्हा ने मुख्य वक्ता का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया और उनका संक्षिप्त में परिचय देते हुए मंच पर आमंत्रित किया।

मुख्य वक्ता डॉ राजेश शर्मा ने सभागार में उपस्थित सभी गैर शिक्षक कर्मचारियों के सामने अपना संक्षिप्त परिचय देते हुए बताया कि वह सितंबर 2022 में डिप्टी रजिस्ट्रार के पद से सेवा निर्मित हुए थे और उसके बाद दोबारा विश्वविद्यालय कुलपति की कमिटमेंट से होने ओ एस डी के पद पर रखा गया।

उन्होंने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारियों के बिना विश्वविद्यालय में कोई भी कार्य पॉसिबल नहीं है। नॉन टीचिंग कर्मचारी विश्वविद्यालय के हर छोटे से छोटे या बड़े से बड़े काम को अपने जिम्मेदारी के अनुसार संभालता है और विश्वविद्यालय का मार्गदर्शन करता है, इसमें एक चपरासी से लेकर एक बड़ी पोस्ट के अधिकारी सबका समान रूप से योगदान होता है। उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग विश्वविद्यालय में किसी न किसी अच्छी शिक्षा व ज्ञान प्राप्त करके ही विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं। हमेशा एक दूसरे से  सीख कर खुद को विकसित करना चाहिए और दूसरों का अपना-अपना महत्व दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में काम करने का मतलब शिक्षा के प्रचार-प्रसार को बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना है।