करवा चौथ के अवसर पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन

Oct 13, 2022,4:32 pm

"चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में डायरेक्टर ऑफ यूथ एंड कल्चर अफेयर और राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-3 के द्वारा करवा चौथ के अवसर पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें महिला स्टाफ और स्टूडेंट ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
इस प्रोग्राम के कोऑर्डिनेटर मिस ममता ढांडा और डॉक्टर सुमन पुनिया रहे।
इस प्रोग्राम में निर्णायक मंडल की भूमिका में संगीत विभाग से डॉ भावना व डॉ कविता और अर्थशास्त्र विभाग से डॉ मंजू रहे।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने शिरकत की।
उन्होंने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं दी और बताया कि भारतवर्ष में महिलाओं को एक विशेष स्थान दिया गया है। महिला मां, बहन, बेटी, बहू के रूप में हर जगह विराजमान है और करवा चौथ का त्यौहार में बहुत ही हर्ष और उल्लास के साथ महिलाओं द्वारा मनाया जाता है। वे अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करते हैं और अपने पति को ही अपना देवता मानती हैं।
एन एस एस अधिकारी डॉ जितेंद्र कुमार द्वारा मुख्य अतिथि का इस प्रोग्राम में पहुंचने पर हार्दिक स्वागत किया गया और बताया कि यह त्योहार महिलाओं के लिए बहुत ही खास होता है। महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखती हैं और अपने पति का चेहरा देखकर ही इस व्रत को खोलती है यह त्योहार सिर्फ भारतवर्ष में ही मनाया जाता है। यह बहुत खुशी की बात है कि हम सब भारत के निवासी हैं। जहां सूर्यास्त तक महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं।
युवा और सांस्कृतिक निदेशालय के निर्देशक डॉ विजय कुमार ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और सभी को इस त्योहार की शुभकामनाएं दी।
परिणाम कुछ इस प्रकार है:-
प्रथम स्थान माधवी फिजिक्स विभाग से रहे और द्वितीय स्थान रश्मि योग विभाग ने प्राप्त किया। तृतीय स्थान पर वर्षा प्रबंधन विभाग से रहे।"