हर घर तिरंगा अभियान

Jul 8, 2022,9:54 am

सीआरएसयू में चीफ सेक्रेटरी हरियाणा सरकार द्वारा हर घर तिरंगा के विषय पर एक ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया । इस आयोजन में हरियाणा सरकार के सभी जिलों के उपाध्यक्ष वह विश्वविद्यालय कुलपति व कुलसचिव ने शिरकत की हर घर तिरंगा विषय पर हरियाणा सरकार द्वारा 11 से 15 अगस्त तक अभियान चलाया जा रहा है।

माननीय कुलपति महोदय डॉ रणपाल सिंह ने बताया कि चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर और सभी विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर योजना अनुसार राष्ट्रीय ध्वज को अधिक से अधिक सरकारी भवनों ,सामाजिक स्थलों व शिक्षण संस्थानों पर तथा हर नागरिक अपने घर पर तिरंगा लहराएगा। विश्वविद्यालय की ओर से 75 गांव में विद्यार्थियों द्वारा तिरंगा पहुंचाने पर योजना बन रही है।

कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने कहा कि आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपल्क्ष में सेल्फी विद तिरंगा के माध्यम से विद्यार्थियों का प्रोत्साहन बढ़ाया जाएगा और 11 से 15 अगस्त तक पुरे जींद शहर एक तिरंगा यात्रा का आयोजन भी किया जायेगा तथा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम जिसका ‘थीम’ एक शाम शहीदों’ के नाम उसकी भी योजना बन रही है |

डीन एकेडमी अफेयर व छात्र कल्याण संघ के अधिकारी प्रोफेसर एस.के सिन्हा ने बताया कि पोस्टर मेकिंग महोत्सव भी बनाने का तय किया गया है जिसमें 'आजादी के दीवाने थीम' रखी जाएगी तथा विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए 5 गांव में भी कार्यक्रम करने की योजना बन रही है। इसमें गांव के लोगों से तथा पूर्व सैनिक परिषद के लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा रहेगी।

माननीय कुलपति महोदय डॉ रणपाल सिंह द्वारा नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र कुमार को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए हार्दिक बधाई दी और डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने इस बैठक में उपस्थित सभी का धन्यवाद व स्वागत किया।

इस मौके पर डीन ,विभागाध्यक्ष और इंचार्ज मौजूद रहे।