भारत को विश्वगुरु बनाने में एन सी सी का रहेगा अहम योगदान : कुलपति

May 9, 2024

भारत को विश्वगुरु बनाने में एन सी सी का रहेगा अहम योगदान : कुलपति

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में विश्वविद्यालय की एन सी सी यूनिट ने कुलपति डॉ रणपाल सिंह से मुलाकात कर उन्हें कर्नल पद की उपाधि मिलने की शुभकामनाएं दी । कुलपति ने यूनिट को संबोधित करते हुए कहा की आप सभी भारत का भविष्य हैं और भारत को विश्वगुरु बनाने में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी, आप सभी विश्वविद्यालय की एन सी सी यूनिट का हिस्सा है जहां आप को सैन्य ज्ञान के बारे जानकारी मिलती है जिससे आप भविष्य में अच्छे ऑफिसर और सैनिक के रूप में राष्ट्र प्रेम की भावना के साथ - साथ देश की रक्षा में अहम योगदान देंगे। एन सी सी में काम करने का लक्ष्य एकता और अनुशासन है जो सबके लिए हर क्षेत्र में जरूरी होता है कुलपति ने विद्यार्थियों को धन्यवाद करते हुए कहा की आप सभी को अग्रिम भविष्य की शुभकामनाएं आप सभी पूरी मेहनत और लगन के साथ एन सी सी में कार्य करें ।

एन सी सी कैडेट्स ने कहा की यह पूरे हरियाणा के लिए गर्व की बात है की हमारे विश्वविद्यालय के कुलपति को कर्नल की उपाधि से नवाजा गया है और पूरे भारत में सिर्फ 19 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को इस उपाधि से सम्मानित किया गया है और हरियाणा में सिर्फ हमारे विश्वविद्यालय के कुलपति को कर्नल की उपाधि से सम्मानित किया गया है ।

इस संदर्भ में विश्वविद्यालय परिवार व एन सी सी इकाई मिलकर 14 मई 2024 को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जींद जिले के लगभग 250 एन सी सी कैंडिडेट भाग लेंगे और यह कार्यक्रम जिले की एन सी सी का कार्यभार संभाल रहे कर्नल आर के गोयत की देख-रेख में किया जाएगा ।