अंग्रेजी विभाग द्वारा आज दिनांक 3 मार्च को एल्युमिनी मीट का आयोजन

March 4, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद में अंग्रेजी विभाग द्वारा आज दिनांक 3 मार्च को एल्युमिनी मीट का आयोजन किया गया। जिसमें अंग्रेजी विभाग के 105 पूर्व छात्र छात्राएं मौजूद रहे। अंग्रेजी विभाग 2014 में विश्वविद्यालय में स्थापित हुआ था। 2014 से पहले यह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर के रूप में कार्य करता था। इस एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम में 2014 से लेकर अंतिम सत्र के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती पूजन के साथ हुई । विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० रणपाल सिंह व कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन ने सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की व बधाई दी। विभागाध्यक्ष प्रो० एस० के० सिन्हा ने सभी छात्र-छात्राओं को इस एल्यूमिनी मीट का महत्व बताया और उन्हें बताया कि उनका योगदान किस प्रकार से विश्वविद्यालय को उन्नति के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर रहें तथा समाज में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे।

अंग्रेजी विभाग के इंचार्ज डॉ० ममता ढांडा ने सभी पूर्व छात्र-छात्राओं का स्वागत किया तथा अंग्रेजी विभाग द्वारा प्राप्त उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने अपने विद्यार्थी व वर्तमान जीवन के अनुभव साझा किए तथा पूर्व छात्र वर्तमान विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन की भूमिका निभा रहे हैं। वर्तमान में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए पूर्व छात्र समय-समय पर उनकी सहायता करते है और जीवन में सफल होने के लिए उन्हें प्रेरित करते हैं।

पूर्व छात्र मिलन समारोह में अनुभव साझा करने के साथ-साथ नृत्य, गायन और खेल प्रतियोगिता आदि के रूप में अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसका सभी ने भरपूर आनंद उठाया। इस अवसर पर अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक डॉ० आनंद, डॉ० संदीप पन्नू, श्रीमती सीमा, सुश्री अन्नू व अन्य उपस्थित रहे।