अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला प्रतियोगिता

March 22, 2022

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला प्रतियोगिता का पारितोषिक वितरण समारोह किया गया। जिसके फाइनल मैच में चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद ने गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार को मात देते हुए पहला स्थान प्राप्त किया।

इस समापन समारोह पर चीफ गेस्ट के रुप में अर्जुन अवार्डी व पूर्व वालीवाल खिलाड़ी श्री दलेल सिंह जी पहुंचे, उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया और संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी को बहुत-बहुत बधाई जिन्होंने फाइनल में प्रवेश किया और सभी ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। खेल मे खेल भावना का होना बहुत जरूरी है, यह आप सभी खिलाड़ियों की परिश्रम और निरंतर मेहनत का नतीजा है कि आज आप लोग अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला प्रतियोगिता के टॉप 4 में पहुंचे हो, इसी के साथ उन्होंने सभी टीमों के कोच और मैनेजर का भी धन्यवाद किया जिन्होंने अपनी टीम के साथ इतनी मेहनत की जिससे वह आज इतने बड़े मुकाम पर पहुंची है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां सारे मैच बिना किसी डिस्प्यूट के खेले गए यह विश्वविद्यालय के लिए बड़ी उपलब्धि है और आज के फाइनल मैचों में भी किसी प्रकार का कोई भी भेदभाव व डिस्प्यूट देखने को नहीं मिला, इतनी बड़ी प्रतियोगिता के अंदर यह बहुत कम विश्वविद्यालय में होता है । उन्होंने कुछ पुराने अनुभव साँझा करते हुए बताया कि पहले संसाधनों की कमी होती थी फिर भी एक जज्बा होता था देश के लिए खेलने का, जीतने का जुनून होता था, फिर भी हम लोग कभी हार नहीं मानते थे और अपनी पूरी मेहनत और लगन के साथ खेलते थे। उन्होंने बताया कि बहुत सारे खिलाड़ी है डोपिंग टेस्ट में फस जाते हैं, उनमें नशीले पदार्थ की मात्रा पाई जाती है, सभी खिलाड़ियों को इनके सेवन से बचना चाहिए इससे खेल का ही नहीं बल्कि खिलाड़ी और देश का नाम भी बदनाम होता है और खिलाड़ी हीरो से जीरो पर पहुंच जाता है। सभी खिलाड़ियों को नशे से दूर रहना चाहिए। अपने खेल को ईमानदारी के साथ व बिना किसी भेदभाव के साथ खेलना चाहिए।

विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफ़ेसर लवलीन मोहन ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी विजेता हैं जो इतना अच्छा प्रदर्शन करके सभी टीमों को हराकर टॉप 4 में पहुंचे हो आप सभी बधाई के पात्र हैं। सभी ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया खेल के दौरान खेल भावना भी देखने को मिलेगी किसी प्रकार का कोई भेदभाव मैच के दौरान देखने को नहीं मिला आप लोग ऐसे ही आगे बढ़ते रहें, अपने विश्वविद्यालय के साथ-साथ देश का नाम रोशन करें।

आज के परिणाम इस तरह से हैं:

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद ने गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार को 16-12 से हराकर पहला स्थान हासिल किया।

पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने परियार विश्वविद्यालय सेलम तमिलनाडु को 12-8 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

प्रतियोगिता के आयोजक व सचिव खेल निदेशक डॉ नरेश देशवाल जी रहे।

इस मोके पर डीन अकैडमिक अफेयर प्रोफेसर एस.के सिन्हा, डॉ आनंद मलिक, डॉ सुनील फोगाट, डॉ संगीता, भीम अवॉर्डी गुरमेल जी, भीम अवॉर्डी कुमारी साक्षी, भीम अवॉर्डी संदीप, राजेन्द्र कोच, सीमा कोच, करमबीर कोच, परवीन कोच व चिराग ढांडा आदि मोजूद रहे।