अर्थशास्त्र विभाग में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह

February 29, 2024

अर्थशास्त्र विभाग द्वारा चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा 28 फरवरी 2024 को पूर्व छात्र मिलन का आयोजन किया गया। अर्थशास्त्र विभाग 2014 से विश्वविद्यालय में स्थापित हुआ था। इस समारोह में 2014 से अब तक के सभी सत्रों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विभागाध्यक्ष डॉ० सुनील फोगाट ने सभी पूर्व छात्रों का स्वागत किया। विभाग के डॉ० विजय कुमार ने पूर्व छात्र समारोह का महत्व बताते हुए विद्यार्थियों को विभाग व विश्वविद्यालय के विकास के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया। डॉ० राकेश सिंहमार ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वे सभी हमारे लिए एक सामाजिक पूँजी के समान है। कार्यक्रम का संचालन डॉ० अंजू व डॉ० मंजू द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने अपने विद्यार्थी व वर्तमान जीवन के अनुभव साझा किए।
पूर्व छात्र वर्तमान विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन की भूमिका निभा रहे हैं। वर्तमान में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए पूर्व छात्र समय-समय पर उनकी सहायता करते है और जीवन में सफल होने के लिए उन्हें प्रेरित करते हैं।
पूर्व छात्र मिलन समारोह में अनुभव साझा करने के साथ-साथ नृत्य, गायन और खेल प्रतियोगिता आदि के रूप में अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसका सभी ने भरपूर आनंद उठाया। कार्यक्रम के समापन पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह व कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर डॉ० रणपाल सिंह, माननीय कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन पूर्व छात्रों के हित के लिए सदैव तत्पर रहेगा