आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के उपलक्ष में विश्वविद्यालय में आजादी के 75 साल पूरे होने पर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

August 16, 2022

आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के उपलक्ष में चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में आजादी के 75 साल पूरे होने पर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय कुलपति डॉ रणपाल सिंह जी व विशिष्ट अतिथि के रूप में कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन जी पहुंचे।
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रणपाल सिंह ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा झंडा फहराया । विश्वविद्यालय में सर्वप्रथम शहीद कैप्टन पवन खटकड़ व चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके शहीद वीरों को श्रद्धांजलि दी ।इस मौके पर अतिथि के रूप में डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल डॉ धर्मदेव विद्यार्थी व सेवानिवृत्त सैनिक- डॉ राजेंद्र, कैप्टन सतवीर सिंह , सूबेदार दयानंद, हवलदार भीम सिंह, हवलदार रामहेर आदि पहुंचे।
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विश्वविद्यालय ने पौधारोपण कार्यक्रम के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे संगीत विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ भावना, डॉ कृष्ण कुमार व डॉ कविता और संगीत विभाग के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के गीत गाकर व डांस के माध्यम से भारतीय वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर विश्वविद्यालय कुलपति डॉ रणपाल सिंह ने सभागार में उपस्थित सभी शिक्षक, गेर शिक्षक व गणमान्य अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। उन्होंने कहा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकासशील देशों से विकसित देशों की तरफ बढ़ रहा है और आने वाले समय में आधुनिक शक्ति के रूप में उभर कर सामने आएगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय जल्द ही नई शिक्षा नीति 2020 को विश्वविद्यालय में पूर्ण रूप से क्रियान्वित करेगा। संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि इस महापर्व पर देश के सर्वोच्च बलिदान देने वाले हुतात्मा को कोटि-कोटि नमन।
वही विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन जी ने अपने वक्तव्य में सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का राष्ट्र की उन्नति में अहम योगदान है यहां पर पढ़ाई करने वाले बच्चे वैज्ञानिक, इंजीनियर, डॉक्टर, शिक्षक, सैनिक एवं विभिन्न पदों पर आश्रित होंगे । विश्वविद्यालय व्यक्तित्व निर्माण में अहम भूमिका अदा करता है। जय जवान जय किसान जय विज्ञान जय अनुसंधान।

इस मौके पर विश्वविद्यालय शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारी एवं उनका परिवार और विद्यार्थी मौजूद रहे ।