कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय जी ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में शिरकत की

November 26, 2022

कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय जी ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में शिरकत की।

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जींद के कुलपति माननीय डॉ. रणपाल सिंह जी,आयुक्त और राज्य सचिव सेंट जॉन एंबुलेंस  ब्रिगेड नंबर 24(हरियाणा)जिला डॉ. मुकेश अग्रवाल जी, उपाध्यक्ष सेंट जॉन एंबुलेंस(भारत)हरियाणा राज्य केंद्र,चंडीगढ़,सुषमा गुप्ता जी तथा डॉ. मनोज कुमार उपायुक्त सेंट जॉन एंबुलेंस जींद के अध्यक्ष ने हरियाणा के माननीय महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय जी का इस कार्यक्रम में हार्दिक स्वागत किया।विश्वविद्यालय में पहुंचने पर है माननीय महामहिम राज्यपाल हरियाणा श्री बंडारू दत्तात्रेय जी ने विश्वविद्यालय प्रांगण में उपस्थित सभी अधिकारियों,प्रशिक्षकों और प्रतिभागी विद्यार्थियों का इस कार्यक्रम में पहुँच कर मानव सेवा में तत्परता के साथ आगे आने के लिए सभी का धन्यवाद किया।उन्होंने कहा कि सेंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड मानव सेवा का बहुत ही अच्छा प्रतीक है और मानव सेवा को भी मातृसेवा का प्रतीक माना गया है गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करना है मातृ सेवा है। उन्होंने कहा कि सेंट जॉन एंबुलेंस की स्थापना 1877 में की गई थी और तब से लेकर अब तक अपने प्रशिक्षण के माध्यम से रेडक्रोस मानव सेवा के लिए अपना बहुमूल्य योगदान तो दे रही है साथ ही हमारे समाज में सद्भावना को भी बड़ा रही है।माननीय महामहिम राज्यपाल ने कहा कि कोरोना काल में रेडक्रोस का मानव सेवा में अविस्मरणीय योगदान रहा है।

माननीय महामहिम राज्यपाल ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा वीर और शहीदों की देश भावना से प्रेरणा लेनी चाहिए और देश की प्रगति और तरक्की में हमेशा अपना योगदान देना चाहिए और युवाओं को हमेशा देश सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश ने भारत में अपना वर्चस्व स्थापित किया है उन्होंने खेल में विश्व भर में अपना मुकाम हासिल किया है और अपनी एक अलग पहचान बनाई।

 चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जींद के कुलपति डॉ. रणपाल सिंह ने कहा कि आज हमारा परम सौभाग्य है कि हमारे प्रदेश की आदरणीय महान विभूति ,महामहिम राज्यपाल जी हरियाणा प्रदेश ,माननीय श्रीमान् बंडारू दत्तात्रेय जी के महान कदम जींद की पावन धरती के पुण्य में वृद्धि रहे हैं। मानव कल्याण के लिए किए जा रहे है इस कार्यक्रम में आपका योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा। मैं हरियाणा सरकार का आभारी हूं कि उन्होंने प्रदेश स्तरीय यह आयोजन जींद जिले को सौंपा, इसी कारण इस परम सौभाग्य के भागीदार हम सब बन सके हैं।परम आदरणीय महामहिम राज्यपाल जी, आपकी अध्यक्षता में पूरा हरियाणा प्रदेश बहुत ही निष्ठावान रूप में मानवता की सेवा में लीन है, जिसका स्पष्ट उदाहरण पिछले तीन दिन से देखा जा रहा है। परपीड़ा को  अपना मानने वाले हरियाणावासी पूरी तत्परता से दूसरों की सहायता ,सहयोग एवं सेवा के संस्कार निभा रहे हैं। मानवता की सहायता में अतुलनीय योगदान देने वाली रेडक्रॉस संस्था एवं इसकी अन्य शाखाएं किसी भी प्रकार के बंधन और बैरियर को नहीं देखती। पीड़ित व्यक्ति किसी भी जाति या धर्म का हो, गरीब या अमीर का हो ,सबके लिए एक समान रूप से तत्पर खड़े दिखाई देना, यही संस्कार रेडक्रॉस और इससे जुड़ी सभी शाखाएं सिखाती हैं समस्त आयोजन में ऐसे ही जीवन मूल्यों से जुड़ा हुआ प्रत्येक सदस्य दिखाई दिया। यह मानवता के लिए और भविष्य की नई पीढ़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ संस्कार है । कुलपति डॉ. रणपाल सिंह ने माननीय महामहिम राज्यपाल हरियाणा को और हरियाणा सरकार को इसका श्रेय देते हुए हार्दिक बधाई दी और कहा कि प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति परोपकार की भावना से सदैव जुड़ा रहे और सदैव सेवा भावना के लिए तत्पर रहे। कुलपति ने रेडक्रॉस के समस्त अधिकारियों को इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी। कुलपति डॉ. रणपाल सिंह ने कहा कि चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जींद का प्रत्येक युवा सदैव परम हितकारी और परोपकारी कार्यों में कभी पीछे नहीं हटेगा । हरियाणा प्रदेश के महामहिम राज्यपाल और इस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के नेतृत्व में विश्वविद्यालय दिन दुगनी रात चौगुनी उन्नति कर रहा है तथा शिक्षा के क्षेत्र में जींद अंचल के विद्यार्थियों ने नवीन उपलब्धियां हासिल की है और वह दिन दूर नहीं जब प्रत्येक क्षेत्र में चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जींद के विद्यार्थियों का नाम अग्रणी होगा।विश्वविद्यालय कुलपति डॉ. रणपाल सिंह ने जींद जिले के विधायक आदरणीय डॉक्टर कृष्ण मिड्डा जी का, जुलाना के विधायक माननीय अमरजीत सिंह ढांडा जी का, और आदरणीय डॉक्टर  मुकेश अग्रवाल जी सभागार में मौजूद सभी गणमान्य अतिथियों ,विभिन्न संस्थानों से आए अधिकारी और प्रभारियों ,सभी पत्रकार एवं छायाकार बंधुओं का तथा प्रतिभागी बच्चों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सब की उपस्थिति आज के इस आयोजन के सेवा, सद्भावना और मानवता के हितकारी पलों की साक्षी बनी है और यह भावना निरंतर प्रवाहमान रूप में लोगों की सेवा के लिए अग्रणी रहेगी।हरियाणा के माननीय महामहिम राज्यपाल और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के आगमन से समस्त विश्वविद्यालय परिवार में उत्साह की भावना को देखा गया।इस अवसर पर एस.डी.एम. पंकज, नगराधीश अमित कुमार, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव रवि हुड्डा समस्त विश्वविद्यालय प्रशासन,जिला प्रशासन,जींद के अधिकारी और हरियाणा के विभिन्न जिलों से आए हुए रेडक्रॉस के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।