तिरंगा यात्रा का आयोजन

August 9, 2022

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जन-जन में देशप्रेम राष्ट्रीयता व राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान का भाव जागृत व प्रबल कर रहा है। 1 अगस्त से शुरू हुए कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रणपाल सिंह ने कहा की इन आयोजनों का उद्देश्य आजादी के महत्व आजादी हासिल करने के लिए किए गए बलिदानों से सभी को अवगत करवाना है। आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत नोडल अधिकारी, वरिष्ठ नागरिक, एक्स सर्विसमैन पूर्व सैनिक जिला जींद के साझा प्रयासों से आयोजित इस तिरंगा यात्रा में शामिल विद्यार्थी, शोधार्थी , शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को कुलपति ने हर घर तिरंगा अभियान में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित किया।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन करते हुए देश की अखंडता को बनाए रखने के लिए तत्पर रहने की प्रतिज्ञा भी ली।

विश्वविद्यालय परिसर में टीचिंग ब्लॉक के प्रांगण से शुरू हुई इस तिरंगा यात्रा में सभी डींस, अधिष्ठाता विभागाध्यक्ष शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारी और विद्यार्थियों वह सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस तिरंगा यात्रा में लगभग 2000 के करीब लोग हर घर तिरंगा मुहिम शामिल हुए।