तीसरा दिन रेडक्रॉस की थीम पर रहा रेडक्रॉस कि थीम ‘हम जो कुछ भी करते हैं वह दिल से आता है’

November 24, 2023

विश्वविद्यालय में कार्यशाला का तीसरा दिन रेडक्रॉस की थीम पर रहा रेडक्रॉस कि थीम 'हम जो कुछ भी करते हैं वह दिल से आता है'

जिला यूथ रेडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर के तीसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में श्री मुकेश अग्रवाल जी, माननीय महासचिव, भारतीय रेडक्रास सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ रहे। जिला रेडक्रॉस सचिव श्री रवि हुड्डा ने मुख्य अतिथि का चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद के प्रांगण में पहुँचने पर हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री मुकेश अग्रवाल जी द्वारा युवा रेडक्रास सोसायटी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारतीय रेडक्रॉस के कार्यक्रमों को मानवीय सिद्धांतों और मूल्यों को बढ़ावा देना, आपदा प्रतिक्रिया, आपदा तैयारियां और समुदाय में स्वास्थ्य और देखभाल करने के रूप में चार प्रमुख क्षेत्रों में बाँटा गया है। इस अवसर पर उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को युवा रेडक्रास सोसायटी के महत्व के बारे में जानकारी दी।

विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने कहा कि रेडक्रॉस मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देता है, जो अन्य मनुष्यों के प्रति सम्मान और समस्याओं का समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करने की इच्छा को प्रोत्साहित करता है।

इस अवसर पर अन्य गणमान्य अतिथियों के रूप में डॉ० रमेश पांचाल, डिप्टी सिविल सर्जन, जीन्द, युवा रेडक्रास सी० आर० एस० यू० के प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर डॉ० कुलदीप नारा, डॉ रोहित राठी डॉ० सुदेश, डॉ० मंजू सुहाग आदि उपस्थित रहे। एस डी एम एम कॉलेज, नरवाना की छात्रा शिवानी द्वारा देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गई।

इस अवसर पर जिला रेडक्रास सचिव श्री रवि हुड्डा ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व अन्य गणमान्य अतिथियों का कार्यक्रम में पहुँचकर शोभा बढ़ाने व प्रशिक्षणार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया।