दो दिवसीय 9वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक समापन

December 13, 2023

खेल का नशा व्यक्ति को दूसरे नशों की लत से दूर ले कर जाता है- कुलपति रणपाल सिंह

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद में आयोजित दो दिवसीय 9वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक समापन हुआ। इस प्रतियोगिता का आयोजन विश्वविद्यालय खेल परिषद के द्वारा 11 व 12 दिसंबर, 2023 को करवाया गया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला खेल एवं युवा कल्याणकारी अधिकारी, जींद श्री कुलदीप रेढू ने विश्वविद्यालय का ध्वज फहरा कर किया व सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल के माध्यम से हम एक स्वस्थ समाज व राष्ट्र का निर्माण कर सकते है।

विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और खिलाड़ियों को बताया कि विश्वविद्यालय खिलाड़ियों के लिए नगद पुरस्कार, टी.ए./डी.ए. की उचित व्यवस्था करता है और खिलाड़ियों को समय-समय पर प्रोत्साहित करता है और बताया कि विगत समय में चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद ने विजेता खिलाड़ियों को 48 लाख रुपये की राशि का नगद पुरस्कार दिया है और भविष्य में भी विश्वविद्यालय खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए प्रयास करता रहेगा।

इस प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि डॉ० हरीश वशिष्ठ, एडीसी, जींद रहे। उन्होंने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल को अपनाते हुए हम युवा वर्ग को नशे से दूर ले जा सकते है। खेल के माध्यम से हम खिलाड़ी के अच्छे चरित्र का निर्माण कर सकते है। अच्छा चरित्रवान खिलाड़ी एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण में अपनी सहभागिता निभाता है।

मुख्य अतिथि ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहना कर सम्मानित किया और ओवर आल विजेता कॉलेजों को ट्राफी दे कर सम्मानित किया। उन्होंने बेस्ट एथलीट महिला-पुरुष खिलाड़ियों को सम्मानित किया एवं सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

विश्वविद्यालय खेल परिषद अध्यक्ष डॉ० कुलदीप नारा ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर आयोजन सचिव डॉ० नरेश देशवाल ने मंच संचालन का कार्य किया। इस अवसर पर डॉ० जसबीर सूरा, डॉ० आनंद मलिक, कंपटीशन डायरेक्टर डॉ० कृष्ण श्योकन्द, मेजर सुरेन्द्र कुमार, डॉ० संजय, डॉ० सतीश मलिक, कोच रोहताश, संदीप, सुरेन्द्र इत्यादि उपस्थित रहे।