नोर्थ जोन पुरुष हैंडबॉल प्रतियोगिता का आज से शुभारंभ

March 11, 2022

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में नोर्थ जोन पुरुष हैंडबॉल प्रतियोगिता का आज से शुभारंभ

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में नोर्थ जोन पुरुष हैंडबॉल प्रतियोगिता का आज से शुभारंभ हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संतोष धीमान जिला खेल एवं युवा कल्याणकारी अधिकारी जींद रहे। उन्होंने इस प्रतियोगिता का शुभारंभ की घोषणा की और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है कि विश्वविद्यालय में इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ है और सभी खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलने की प्रेरणा दी और अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी।

विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल में खेल की भावना से खेलना चाहिए और अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए। और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन होना बहुत ही हर्ष का विषय है। खेल में हार जीत होती रहती है सभी टीमों ने अपना संपूर्ण समर्पण अपनी टीम को देना चाहिए और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करनी चाहिए। खेल से व्यक्ति का सर्वांगीं विकाश होता है |

इसके बाद शारीरिक विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ कुलदीप नारा ने आज के कार्यक्रम के मुख्य अथिति संतोष धीमान, विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन, विश्वविद्यालय ऑफिशियल और इस प्रतियोगिता में आए सभी टीमो का उनके साथ आए कोच आदि का विश्वविद्यालय पहुंचने पर धन्यवाद किया और इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन शुभकामनाएं दी और सभी खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की! इस पर्तियोगता का आयोजन 11-15 मार्च 2022 विश्वविद्यालय खेल परिषद द्वारा किया जा रहा है

मंच का संचालन कर रहे डॉ नरेश देशवाल खेल निदेसक, चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद ने सभी टीमों का विश्वविद्यालय में पहुंचने पर हार्दिक अभिनंदन व स्वागत किया। उन्होंने बताया की इस प्रतियोगिता में 33 विश्वविद्यालय की टीमों ने स्वीकृति की थी। इनमे से टॉप की चार टीम्स आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी हैंडबॉल में भाग लेंगी। उन्होंने खेल के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल की बारीकियों के बारे में बताते हुए कहा कि खेल से खिलाड़ी का सर्वांगीण विकास होता है और शरीर भी मजबूत रहता है। खिलाड़ियों में व्यक्तित्व का समजिक मानसिक व् शाररिक विकास होता है।

आज के परिणाम कुछ इस प्रकार रहे:

1.पहला मुकाबला एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय लुधियाना ने लखनऊ विश्वविद्यालय को 19-3आया है ।

2. मीरपुर विश्वविद्यालय ने जम्मू विश्वविद्यालय को 16-12 से हराया।

3. अमृतसर विश्वविद्यालय ने प्रयागराज विश्वविद्यालय को27-6 से हराया।

4. शिमला विश्वविद्यालय ने हरियाणा एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय हिसार को 21-13 से हराया।

5. एमडीयू ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी झांसी को 20-5 से हराया।

6. गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार ने कुमाऊं यूनिवर्सिटी नैनीताल को 16 -7 से हराया।

7. कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र आने सेंट्रल यूनिवर्सिटी महेंद्रगढ़ को 20-5 के अंतर से हराया बाकी मुकाबले कल 9:00 बजे से होंगे ।

इस मोके पर प्रोफेसर एस.के सिन्हा, डॉ अजमेर सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश बंसल, डॉ जितेंदर कुमार, डॉ परवीन ग्ल्हावत, डॉ रोहित, डॉ परवीन, डॉ जसमेर, डॉ संगीता , डॉ राजेंदर, कोच चराग ढांडा, डॉ कृषण कुमार, डॉ भावना, डॉ नीलम, संदीप मोर आदि मोजूद रहे।