पत्रकारिता विभाग में विशेष व्याख्यान का आयोजन

November 17, 2023

जींद चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में ‘समाचार लेखन कौशल’ विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। व्याख्यान में मुख्य वक्ता के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार व लेखक दीप कमल सहारण ने शिरकत की। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रणपाल सिंह ने मुख्य वक्ता का स्वागत व अभिनंदन कर कहा कि लिखना एक कला है किसी भी विषय पर लिखने के लिए उस विषय की पूरी समझ होनी जरूरी है और आपके जनसंचार के पाठ्यक्रम मे लेखन के साथ सम्पादन कला व फिल्म मेकिंग जैसे बहुत से कार्य आते है जिनके बारे मे आपको सिखाने के लिए अलग अलग क्षेत्रों से विशेषज्ञ को निमंत्रित किया जाएगा ताकि आपके सम्पूर्ण विकास पर ध्यान केन्द्रित किया जा सके।

विभागाध्यक्ष प्रो॰ संजय कुमार सिन्हा ने उनका स्वागत करते हुए कहा की आज का दौर तकनीकी युग की तरफ कदम बढ़ा रहा है और आज के समय मे सिर्फ मुद्रित माध्यम के लिए लेखन महत्व नही रखता बल्कि उसके साथ-साथ आज मीडिया के हर माध्यम मे रचनात्मक लेखन होना जरूरी है ताकि आप सभी महत्वपूर्ण सुचनाए लोगों तक पहुंचा सके आज की कार्यशाला का मुख्य उदेश्य आप सभी का लेखन कला से सम्बन्धित है विभाग के चैयरपर्सन प्रोफेसर डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने भी मुख्य वक्ता का आभार व्यक्त किया और विद्यार्थियों को भाषा पर अच्छी पकड़ बनाने और हिंदी टाइपिंग सीखने के लिए प्रेरित किया।

व्याख्यान के मुख्य वक्ता दीप कमल सहारण ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा की किसी भी विषय पर से पहले लेखन के सही क्रम के बारे में जानना जरूरी है उन्होंने कहा की अच्छे लेखन मे