पहले आओ पहले पाओ स्कीम के तहत 25 अगस्त को प्रवेश

August 22, 2023

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय,जींद में विभिन्न स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) डिप्लोमा एंड सर्टिफिकेट (प्रमाण पत्र) पाठ्यक्रमों (कोर्सेज) में बची हुई सीटों पर प्रवेश पाने के इच्छुक आवेदनकर्ताओं को पुन: पहले आओ पहले पाओ स्कीम के तहत 25 अगस्त को प्रवेश दिया जाएगा।

विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह की अनुमति के पश्चात विश्वविद्यालय में यूजी और पीजी डिप्लोमा एंड सर्टिफिकेट कोर्सेज में बची हुई सीटों पर 25 अगस्त को दोबारा एडमिशन होंगे। यह निर्णय आवेदनकर्ताओं की उत्सुकता व विभागों में बची हुई सीटों को ध्यान में रखकर लिया गया है। जिससे आवेदनकर्ताओं का साल खराब न हो।

इस मौके पर डीन एकेडमिक अफेयर प्रोफेसर एस०के० सिन्हा ने बताया कि 25 अगस्त को होने वाली एडमिशन प्रक्रिया में उन विद्यार्थियों को डायरेक्ट एंट्री मिलेगी, जिन्होंने पहले ऑनलाइन फॉर्म भर रखा है, उन्हें संबंधित विभागों में अपनी योग्यता संबंधी दस्तावेज चेक कराने और निर्धारित शुल्क जमा करने के पश्चात प्रवेश दिया जा सकेगा तथा उनके लिए पोर्टल ओपन करवाया जाएगा, जिन्होंने पहले ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर रखा है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन ने बताया कि 25 अगस्त को होने वाली ओपन काउंसलिंग में जो प्रतिभागी संबंधित विभाग में सबसे पहले अपना नाम दर्ज करवाएगा, उसको प्रवेश पाने का मौका पहले दिया जाएगा। आवेदनकर्ताओं के लिए विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने का यह सुनहरा अवसर है जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भर रखा हो या नहीं भर रखा हो।