मनोविज्ञान विभाग में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह

March 1, 2024

मनोविज्ञान विभाग द्वारा चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में हुआ पूर्व छात्र मिलन समारोह-
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग द्वारा 01 मार्च 2024 को पूर्व छात्र मिलन का आयोजन किया गया। मनोविज्ञान विभाग 2012 से स्थापित है जब ये विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का एक रीज़नल सेण्टर हुआ करता था।

इस समारोह में 2012 से अब तक के सभी सत्रों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विभागाध्यक्ष डॉ० सुनील फोगाट ने सभी पूर्व छात्रों का स्वागत किया। डॉ० अलका सेठ ने पूर्व छात्र समारोह का महत्व बताते हुए विद्यार्थियों को विभाग व विश्वविद्यालय के विकास के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया। सभी छात्र हमारे विभाग और विश्वविद्यालय की पहचान है जो की समाज व राष्ट्र के निर्माण के निर्धारक तत्व है।

इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने अपने विद्यार्थी व वर्तमान जीवन के अनुभव साझा किए। पूर्व छात्र वर्तमान विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन की भूमिका निभा रहे हैं। वर्तमान में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए पूर्व छात्र समय-समय पर उनकी सहायता करते है और जीवन में सफल होने के लिए उन्हें प्रेरित करते हैं।
पूर्व छात्र मिलन समारोह में अनुभव साझा करने के साथ-साथ नृत्य, गायन और नाटक प्रस्तुति आदि के रूप में अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसका सभी ने भरपूर आनंद उठाया।

कार्यक्रम के समापन पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह व कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन व अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रोफेसर एस०के० सिन्हा और सामाजिक कार्यकर्ता श्री सीताराम व्यास जी ने आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर डॉ० रणपाल सिंह, माननीय कुलपति ने कहा कि पूर्व छात्रों के उत्थान और कल्याण के लिए विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध है।