युवा एवं सांस्कृतिक निदेशालय के अंतर्गत सांस्कृतिक समिति की वार्षिक बैठक

September 22, 2022

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद के युवा एवं सांस्कृतिक निदेशालय के अंतर्गत सांस्कृतिक समिति की वार्षिक बैठक 2022-23 आयोजित की गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रणपाल सिंह जी ने की। युवा एवं संस्कृति निदेशालय के निदेशक डॉ विजय कुमार ने कार्यक्रम का संयोजन किया ।

इस अवसर पर कुलपति महोदय ने अपने अभिभाषण में कहा कि जींद की धरती प्रतिभा और कौशल की धनी है। जींद विश्वविद्यालय को सांस्कृतिक एवं खेलकूद के क्षेत्र में हरियाणा में नंबर एक स्थान पर ले जाना उनका सपना है। उनके सपने को साकार करने में विद्यार्थियों की सबसे अहम भूमिका है और उन्हें विश्वास है कि विश्वविद्यालय की कर्मठ टीम उनका यह सपना साकार करने में सहयोग देगी। ।

इस अवसर पर डॉ विजय कुमार ने सांस्कृतिक समिति की वार्षिक बैठक 2022-23 कार्यक्रम के अध्यक्ष कुलपति महोदय डॉक्टर रणपाल सिंह एवं समिति के सभी सदस्यों का अभिनंदन किया। उन्होंने बताया कि युवा एवं सांस्कृतिक निदेशालय समय-समय पर विद्यार्थियों के लिए सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन करवाता है ताकि विद्यार्थियों को हरियाणवी संस्कृति धरोहर से रूबरू करवाया जाता रहे।

बैठक में युवा एवं सांस्कृतिक निदेशालय कि तैयारियों को लेकर चर्चा की गई जिसमें कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया।

1. कितने इवेंट्स यूथ फेस्टिवल के अंदर रखे जाएं आदि के बारे में चर्चा की गई।

2. कार्यक्रम में कुल कितना खर्च होगा इस बारे में चर्चा की गई।

3. विभिन्न कार्यक्रमों के विशेषज्ञ को लेकर कुछ नामों के बारे में चर्चा की गई और विशेषज्ञ के नाम फाइनल किए गए।

4. जॉन के हिसाब से कार्यक्रम होंगे और फिर इंटर जोनल यूथ फेस्टिवल करवाया जाएगा।

5. प्रेसिडेंट वाइस प्रेसिडेंट और एग्जीक्यूटिव कंट्रोल बोर्ड के सदस्य तय किए गए।

6. हरियाणा दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस बैठक में डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ जसवीर सिंह दीन कॉलेजेस डॉक्टर आनंद मलिक डीन फैकल्टी ऑफ यूनिटी प्रोफेसर एसके सिन्हा डॉक्टर कुलदीप नारा जनसंपर्क निदेशालय डॉ अरुण कुमार और विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष एवं प्रिंसिपल सीआर किसान कॉलेज प्रिंसिपल एस डी एम एम नरवाना प्रिंसिपल गवर्नमेंट कॉलेज अलेवा प्रिंसिपल राजीव गांधी महाविद्यालय उचाना प्रिंसिपल पंचशील कॉलेज ऑफ एजुकेशन सोनीपत और स्पेशल इनवाइट में डॉक्टर अशोक कुमार प्रिंसिपल मारकंडा नेशनल कॉलेज शाहबाद रामनिवास आर्य पीजी कॉलेज पानीपत इत्यादि मौजूद रहे।

अंत में विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया गया।