यूथ रेडक्रॉस द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया जिसमें पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

April 25, 2023

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में यूथ रेडक्रॉस द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया जिसमें पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रुप में विश्वविद्यालय डीन एकेडमिक अफेयर प्रोफेसर एसके सिन्हा और डीन ऑफ कॉलेजेस डॉक्टर सुनील फोगाट ने शिरकत की। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ कुलदीप नारा ने दोनों मुख्य अतिथियों का इस प्रतियोगिता में पहुंचने पर हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया।

इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने पोस्टर के माध्यम से दर्शाया कि पृथ्वी को हम किस तरह रहने योग्य प्लेनेट बना सकते हैं और किस तरीके से हम अपने चारों और पर्यावरण की देखभाल कर सकते हैं और बीमारियों से बचने के लिए आज हमें पृथ्वी को हरा भरा बनाने की आवश्यकता है, आदि कारण बताते हुए लोगों को जागरूक किया और पोस्टर मेकिंग के माध्यम से समाज को एक अच्छा संदेश दिया।

इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि प्रोफेसर एसके सिन्हा और डॉक्टर सुनील फोगट बच्चों के इस मेहनत को सराहते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया और भविष्य में इस प्रकार के पर्यावरण संबंधित जागरूक अभियान को चलाने और उन में भाग लेने की प्रेरणा दी।

इस मौके पर विश्वविद्यालय कुलपति डॉ रणपाल सिंह ने यूथ एंड रेड क्रॉस की टीम को विश्वविद्यालय के अंदर इस प्रकार के आयोजन करवाने के लिए प्रोत्साहन दिया। उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया और उनके पोस्टर मेकिंग के माध्यम से दिए गए संदेशों की सराहना की।

यह प्रोग्राम डॉक्टर रोहित राठी और डॉक्टर मंजु सुहाग की देखरेख में संपन्न किया गया।