योग विज्ञान विभाग द्वारा किया गया अभिभावक-शिक्षक मिलन कार्यक्रम

March 12, 2024

योग विज्ञान विभाग द्वारा किया गया अभिभावक-शिक्षक मिलन कार्यक्रम-

आज, चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद द्वारा योग विज्ञान विभाग के अधीन अभिभावक-शिक्षक मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस उत्कृष्ट अवसर पर विभागाध्यक्ष, डॉ० कुलदीप नारा ने बताया कि इस प्रकार के सम्मेलन के कई उद्देश्य होते हैं जो अभिभावकों और शिक्षकों के बीच सकारात्मक संबंधों को सुनिश्चित करने का माध्यम बनाए रखते हैं।

सहायक प्राध्यापक डॉ० वीरेंद्र कुमार ने व्यक्त किया कि इस कार्यक्रम में शिक्षकों द्वारा अध्यापन के अद्यतन प्रवृत्तियों और पाठ्यक्रम की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया गया है, जिससे छात्रों को बेहतर शिक्षा मिलने की संभावना है।

सहायक प्राध्यापक डॉ० जयपाल सिंह राजपूत ने आज के कार्यक्रम में छात्रों के व्यक्तिगत विकास पर चर्चा की और उनकी रूचियों, क्षमताओं, और समस्याओं का समाधान किया गया।

सहायक प्राध्यापिका डॉ० मंजू सुहाग ने बताया कि इसके द्वारा सामाजिक साक्षरता बढ़ती है और विश्वविद्यालय और समुदाय के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी बनती है।

सहायक प्राध्यापिका डॉ० सुमन पूनिया ने इसे शिक्षा के क्षेत्र में अपनेपन की भावना के रूप में व्यक्त करते हुए कहा कि माता-पिता सम्मेलन के माध्यम से शिक्षक और माता-पिता मिलकर छात्र की शिक्षा में साथीपन बनाए रखते हैं, जिससे छात्र के लिए सहायक संसाधन और मार्गदर्शन मिलता है।

इस अवसर पर योग विज्ञान विभाग प्रभारी, डॉ० ज्योति मलिक ने सभी अभिभावकों का हार्दिक स्वागत और धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि इस कार्यक्रम के द्वारा अभिभावकों ने जो सुझाव दिए हैं, विभाग द्वारा उन पर अमल किया जाएगा। उन्होंने विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति, डॉ० रणपाल सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में विभाग द्वारा ऐसी गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं जिससे आने वाले समय में संख्यात्मक और गुणात्मक रूप से विभाग उन्नति करेगा।