रसायन विज्ञान विभाग ने किया अभिभावक-शिक्षक बैठक (पीटीएम) का अयोजन

April 19, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के रसायन विज्ञान विभाग ने हाल ही में संकाय और अभिभावकों के बीच सहयोग और संचार को बढ़ावा देने के लिए एक सफल अभिभावक-शिक्षक बैठक (पीटीएम) की मेजबानी की।

18 अप्रैल, 2024 को आयोजित कार्यक्रम; इसमें माता-पिता और शिक्षकों दोनों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिससे रचनात्मक संवाद और प्रतिक्रिया के लिए एक मंच तैयार हुआ।

विभागाध्यक्ष डॉ. अनुपम भाटिया ने पीटीएम के दौरान हुई उपस्थिति और सार्थक चर्चा पर संतोष व्यक्त किया।
उन्होंने छात्रों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने और विश्वविद्यालय और अभिभावकों के बीच संबंध को
मजबूत करने में इस तरह की बातचीत के महत्व पर प्रकाश डाला।

डॉ. भाटिया ने छात्रों की शैक्षणिक यात्रा में माता-पिता की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हुए, छात्रों को
गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए विभाग की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने अभिभावकों से संकाय सदस्यों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ने और अपने बच्चों की शिक्षा में शामिल रहने का आग्रह किया।

उनकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए पीटीएम ने माता-पिता को अपने बच्चों की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त करने का अवसर प्रदान किया। शैक्षणिक प्रदर्शन पर चर्चा करें, और उनकी किसी भी चिंता का समाधान करें। दूसरी ओर, शिक्षक छात्र
सहायता के लिए सहयोगात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देते हुए, माता-पिता को बहुमूल्य प्रतिक्रिया और मार्गदर्शन
प्रदान करने में सक्षम थे।

कुल मिलाकर, पीटीएम को इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक उत्पादक और समृद्ध अनुभव के रूप में सराहा गया, जो एक सहायक और समावेशी शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के लिए रसायन विज्ञान विभाग के समर्पण को दर्शाता है। जैसा कि विभागाध्यक्ष अनुपम भाटिया ने ठीक ही कहा है, "एक साथ मिलकर, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं, हमारे छात्रों की सफलता और भलाई, और मुझे विश्वास है कि निरंतर सहयोग से, हम महान चीजें हासिल कर सकते हैं।"

रसायन विज्ञान विभाग विश्वविद्यालय और अभिभावकों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने के लिए भविष्य में इस तरह के और अधिक आयोजन करने के लिए तत्पर है, जिससे अंततः समग्र छात्र समुदाय को लाभ होगा।