राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गीता ज्ञान संस्थानम, कुरुक्षेत्र से जिओ गीता ऐप का किया अनावरण

July 24, 2023
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र शहर में स्थित गीता ज्ञान संस्थानम से जिओ गीता ऐप का उद्घाटन किया है। इस मौके पर राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति भी उपस्थित रहे।
जिओ गीता ऐप के माध्यम से गीता के गूढ़ रहस्यों को जन जन तक पहुँचाने का उद्देश्य है। इस ऐप के जरिए लोग आसानी से गीता के उपदेशों, मार्गदर्शन और ज्ञान का लाभ उठा सकेंगे। यह एक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म है जो लोगों को गीता मैसेजेस, प्रेरक कथाएँ, और विशेष चर्चाएँ प्रदान करेगा।
गीता ज्ञान संस्थानम के कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर उपस्थित रहकर राज्यपाल और विभिन्न विश्वविद्यालयों से आए हुए कुलपतियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर माननीय राज्यपाल ने श्रीमद्भगवद्गीता की प्रांसगिकता का वर्णन करते हुए कहा कि गीता दुनिया का सबसे बड़ा ग्रंथ है, जिसमें सभी समस्याओं का समाधान है। गीता को विश्व का गौरव और भारत की धरोहर बताते हुए उन्होंने कहा कि गीता पूरी मानवता के लिए है और लोगों को इसे अपने दैनिक जीवन में अमल करने की प्रेरणा दी।
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० रणपाल सिंह भी इस अवसर पर मौजूद रहे और उन्होंने जिओ गीता ऐप के लॉन्च पर बधाई दी। उन्होंने इस प्रयास की सराहना की और इसे गीता के सन्देशों को आसानी से पहुँचाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया।
गीता ज्ञान संस्थानम के प्रमुख ने बताया कि जिओ गीता ऐप उपलब्ध कराने का उद्देश्य युवाओं और समाज के अन्य वर्गों को गीता के महत्वपूर्ण संदेशों से अवगत कराना है। इससे लोग अपने जीवन को सफल और समृद्ध बना सकते हैं।
गीता ज्ञान संस्थानम के कर्मचारियों ने इस उपलब्धि के लिए राज्यपाल और सभी उपस्थित व्यक्तियों को धन्यवाद दिया और इसे एक ऐतिहासिक पल के रूप में यादगार बनाया।
जिओ गीता ऐप अब एप्प स्टोर और प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जिससे लोग आसानी से इसे अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप का उपयोग करके गीता के अमूल्य ज्ञान को अपने जीवन में अंकित कर सकते हैं और ध्यान में एकाग्रता प्राप्त कर सकते हैं।