राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल प्रेरणा में सीआरएसयू की टीम ने ओवरऑल रनरअप ट्रॉफी पर किया कब्जा

March 13, 2024

राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल प्रेरणा में सीआरएसयू की टीम ने ओवरऑल रनरअप ट्रॉफी पर किया कब्जा।

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद के जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने आर्य पीजी कॉलेज पानीपत द्वारा आयोजित राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 'प्रेरणा' में हिस्सा लिया और वहाँ पर ओवरऑल रनर अप रहे। विजेता प्रतिभागियों के विश्वविद्यालय पहुँचने पर स्वागत किया गया।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने जनसंचार के विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आपके द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है और आप विभिन्न प्रकार के मीडिया फेस्टिवल में हिस्सा लेते रहे और विश्वविद्यालय का नाम और जनसंचार विभाग का नाम रोशन करें।

विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का जनसंचार विभाग हमेशा से अच्छा कार्य कर रहा है और जनसंचार विभाग के विद्यार्थी मीडिया पर फेस्टिवल में हिस्सा लेकर अपने हुनर को निखार रहे हैं और अपने सपने को पूरा करने में एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो० एस० के० सिन्हा ने बताया की आर्य पीजी कॉलेज पानीपत में दसवें राष्ट्रीय मीडिया फेस्टिवल का आयोजन सोमवार को किया गया था, जिसमें जनसंचार विभाग के 15 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें टीम इंचार्ज के रूप में जनसंचार विभाग के सहायक-प्राध्यापक दीपक अरोड़ा को विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए भेजा गया था और मीडिया फेस्टिवल में सात इवेंट का आयोजन किया गया। जिसमें से जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने चार इवेंट्स में अवार्ड अपने नाम किया।

जनसंचार विभाग के विद्यार्थी असलम शेख़ ने कैप्शन राइटिंग में प्रथम, राहुल विरोधिया ने लेआउट डिजाइनिंग में द्वितीय स्थान, सुशील कुमार और नीतीश चहल ने न्यूज़ रिपोर्टिंग में द्वितीय स्थान और विभाग की टीम ने शॉर्ट फिल्म में तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस शॉर्ट मूवी का निर्देशन विभाग के सहायक प्राध्यापक दीपक अरोड़ा ने किया। इसके साथ ही विश्वविद्यालय की टीम 10 वें राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के ओवरऑल रनर अप विजेता भी रही। इसी के साथ ही प्रो० एस० के० सिन्हा ने जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आप इसी प्रकार निरंतर प्रयास करते रहिए और उन्होंने सभी को अच्छे भविष्य की शुभकामनाएँ दी।