विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस उत्साह और उल्लासपूर्वक मनेगा: डॉ. रणपाल सिंह

July 24, 2023

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय का दसवां स्थापना दिवस 24 जुलाई को उल्लास पूर्वक धूमधाम से मनाया जाएगा । इस अवसर को गरिमा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय विभिन्न आयोजन आयोजित कर रहा है। इस ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए पूरा विश्वविद्यालय परिवार अपने अपने स्तर पर जी जान से कार्यशील है। इस अवसर  पर होने वाले विशेष आयोजन के संबंध में  विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रणपाल सिंह ने प्रकाश डाला और बताया कि वे और विश्वविद्यालय का पूरा परिवार इस वर्षगांठ का आयोजन अत्यंत हर्ष और उल्लास से कर रहे हैं । इस ऐतिहासिक दिन को गरिमा प्रदान करने के लिए श्री आनंद मोहन शरण  अतिरिक्त मुख्य सचिव, उच्चतर  शिक्षा हरियाणा सरकार, मुख्य अतिथि के रूप में पधारेंगे । विश्वविद्यालय में उनका  इस विशेष अवसर पर आगमन  प्रेरणादायक सिद्ध होकर सर्वथा हर्ष  का संचार कर रहा है।

इस विशेष गौरवशाली शुभ अवसर पर कुछ मुख्य गतिविधियों का आयोजन होगा। सर्वप्रथम भारतीय संस्कृति और संस्कारों की गरिमा के अनुसार हवन किया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण को प्राथमिकता प्रदान करते हुए वृक्षारोपण होगा ।  अन्य गतिविधियों के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आदरणीय मुख्य अतिथि को विश्वविद्यालय की उपलब्धियों और गतिविधियों से अवगत कराया  जाएगा। यह सुअवसर विश्वविद्यालय को शिक्षा और खेल के क्षेत्र में अग्रणी बनाने, नई शिक्षा नीति के अनुरूप कार्य करने और नैक द्वारा संबद्धता प्राप्त कराने के लिए भी दृढ़ संकल्पित होने का रहेगा।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्य, छात्र, शिक्षक, और कर्मचारी मिलकर विश्वविद्यालय की उन्नति,समृद्धि और विकास के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे और नए  तथा महत्वपूर्ण कदम उठाने की योजना के साक्षी बनेंगे।