विश्वविद्यालय कि AISHE सेल द्वारा जिला स्तरीय एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन

January 24, 2024

सर्वेक्षण वर्ष 2022-23 के लिए सांख्यिकीय सेल एआईएसएचई, उच्च शिक्षा विभाग हरियाणा पंचकुला के सहयोग से शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में एआईएसएचई सेल, चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद द्वारा जिला स्तरीय एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० रणपाल सिंह कार्यक्रम की संरक्षिका कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन, विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ० वीणा रानी, कार्यशाला आब्जर्वर के रूप में श्रीमती परमजीत कौर, कार्यक्रम के डायरेक्टर एवं भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ० विशाल वर्मा रहे।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि कॉलेज को एआईएसएचई डॉटा भरने के कार्य में किसी भी तरह की समस्या अगर आती है तो उनके समाधान के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन हमेशा तत्पर है।

कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने सभी महाविद्यालयों से आए हुए नोडल अधिकारियों को इस कार्यशाला के महत्व को बताया और उन सभी को समय पर डाटा उपलब्ध कराने के लिए कहा।

विशिष्ट अतिथि रही वीणा रानी ने बताया कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जो सत्य प्रतिशत एआईएसएचई सेल आंकड़ों को एकत्रित करने का कार्य कर रहा है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से कहा कि आपको किसी भी स्तर पर समस्या हो तो हम उसका समाधान कराने में आपकी सहायता करेंगे।

कार्यक्रम के निदेशक डॉ० विशाल वर्मा ने तकनीकी सत्रों द्वारा विस्तारपूर्वक डाटा फीलिंग की प्रक्रिया को करके समझाया तथा प्रतिभागियों के प्रश्नों का समाधान भी किया गया। चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय हरियाणा राज्य का पहला विश्वविद्यालय जिसने एआईएसएचई पर जिला स्तरीय कार्यशाला को आयोजित किया है। मंच संचालन डॉ० देवेंद्र यादव सहायक प्राध्यापक भूगोल विभाग के द्वारा किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय एआईएसएचई सेल के सभी सदस्य उपस्थित रहे।