विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग द्वारा आज अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन

April 12, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग द्वारा आज अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय स्तर पर अभिभावकों और शिक्षकों के बीच संपर्क विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन में सहायक होगा।

डॉ० सितेंदर मालिक व विभाग के सभी प्राध्यापकों ने सभी अभिभावकों का स्वागत करते हुए कहा कि किसी छात्र की शैक्षणिक प्रगति के बारे में माता-पिता और शिक्षकों के बीच कुशलतापूर्वक संवाद करने से छात्रों के प्रदर्शन में वृद्धि हो सकती है। इससे शिक्षकों को छात्रों को उनके शैक्षणिक लक्ष्यों की ओर सही दिशा में आगे बढ़ाने में मदद मिलती है। इस प्रकार के आयोजन न केवल विद्यार्थियों के विकास की सकारात्मक सीढ़ी है बल्कि विभाग की प्रगति में भी सहायक है।

अधिकांश अभिभावको ने कहा कि उनके बच्चे विभाग में प्रवेश के पश्चात बहुत अधिक परिवर्तन आया है, वह पहले से काफी जिम्मेदार और समझदार हो गए है और अपनी समस्याओं का समाधान स्वयं करने लगे है I उन्होंने सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निर्देशन में बहुत से बच्चों ने यूजीसी नेट और जेआरएफ क्वालीफाई किया और अलग-अलग विभागों में बहुत से विद्यार्थियों का चयन भी हुआ। यह उनके लिए गर्व का विषय है l इस अवसर पर विभाग के इंचार्ज डॉ सितेंदर मलिक, प्राध्यापिका पूनम, प्राध्यापक मंजीत, व देवेंदर सिंह व क्लर्क राघव मंगला आदि उपस्थित रहे l