विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में बढ़ाई सीटें

July 24, 2023

विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट) पाठ्यक्रमों में (कोर्सेज) आने वाले ऑनलाइन आवेदनों की बढ़ती हुई संख्या के आधार पर, चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद ने सीटें बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस बारे में विश्वविद्यालय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने एक बैठक बुलाई, जिसमें विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों और संकायाध्यक्षों ने अपने-अपने विभागों का ब्यौरा दिया। इस बैठक के दौरान, विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में आए आवेदनों पर चर्चा हुई और सर्वसम्मति से छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक विभाग में सीटें बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों में आवेदनों की संख्या बहुत ज्यादा है, जो एक सकारात्मक संकेत है कि छात्र उच्चतर शिक्षा में रुचि रखते हैं और उन्हें विश्वविद्यालय के विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश की इच्छा है। इस प्रकार उच्च संख्या वाले आवेदनों को मद्देनजर रखते हुए, विश्वविद्यालय ने सीटों में वृद्धि का निर्णय लिया है ताकि छात्रों को अधिक अवसर प्रदान किया जा सके।

यह सीटों में वृद्धि का निर्णय विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी सुविधा साबित होगा, जो अपने अध्ययन और लक्ष्यों को पूरा करने में आगे बढ़ना चाहते हैं। यह भी विश्वविद्यालय के लिए एक विकसित और प्रगतिशील कदम है जो छात्रों के उच्चतर शिक्षा के अवसरों में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।