विश्वविद्यालय में मुख्य अतिथि के रुप में मेजर नवजोत कौर द्वारा पौधारोपण किया एवं विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस को भी याद किया गया

August 14, 2022

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा राजभवन के दिशा निर्देश अनुसार, हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों में पौधारोपण कार्यक्रम 10:30A.M बजे किया गया । इस मौके पर चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में मेजर नवजोत कौर द्वारा पौधारोपण किया गया । मेजर नवजोत कौर 2013 में ग्रेजुएशन कंप्लीट कर इंडियन आर्मी में ज्वाइन किया था । वह इस समय जम्मू में भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रही है । उन्होंने अपने परिवार के साथ इस मौके पर शिरकत की उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देना एक गर्व की बात है और वह युवा पीढ़ी से आग्रह करेंगी की भारतीय युवा आगे आए एवं भारतीय सेना में अपनी अपनी सहभागिता दें। उन्होंने कहा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में चलाए जाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में जैसे पौधारोपण कार्यक्रम एवं हर घर तिरंगा अभियान से लोगों का आपस में जुड़ाव व सहयोग बढ़ेगा ।

उन्होंने कहा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को मुहिम बनाकर लोगों में राष्ट्रीयता की भावना जागृत करना और सुदृढ़ बनाने से राष्ट्र में नई ऊर्जा का संचालन होगा और देश एकजुट होकर आगे बढ़ेगा ।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रणपाल सिंह एवं कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन के मार्गदर्शन में चले इस प्रोग्राम में विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस को भी याद किया गया।कार्यक्रम का संचालन एवं उपस्थित रहे - संपदा अधिकारी डॉ जसवीर सिंह, चीफ हॉर्टिकल्चर ऑफिसर डॉ अनिल कुमार, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर डॉ प्रवीण गलावत , एनएसएस कोऑर्डिनेटर डॉ जितेंद्र कुमार, अर्थशास्त्र विभाग से डॉ. राकेश कुमार, अंग्रेजी विभाग से डॉ ममता, कुलपति महोदय के व्यक्तिगत सचिव श्री सुरेश कुमार , सिक्योरिटी स्टाफ एवं माली, आदि ने श्रृंखला बद्ध तरीके से पौधरोपण किया।