विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

January 29, 2024

विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

75 वें गणतंत्र दिवस को आज चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राष्ट्रीय पर्व को मानते हुए विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यों ने राष्ट्रीय ध्वज को नमन करते हुए शहीदी स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की साथ ही स्वतंत्रता सेनानी और संविधान सभा के सदस्य रहे माननीय चौधरी रणबीर सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने 75 वें गणतंत्र दिवस की सभी को बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आजादी के बाद से आज ही के दिन देश को व्यवस्थित रूप से चलाने के लिए संविधान लागू किया गया था। स्वतंत्र भारत के आदर्श नागरिक के रूप में हम सभी को राष्ट्रीय सेवा करने का सौभाग्य मिला है। हम सभी को उन लाखों-करोड़ों बलिदानियों को सदैव स्मरण रखते हुए उनके सपनों के भारत को श्रेष्ठ भारत, सक्षम भारत और समृद्ध भारत बनाने के लिए मिलकर काम करना है। आज के इस पावन अवसर पर हमारा यह प्रण उन सभी बलिदानों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि के रूप में होगा, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष करते हुए देश की आजादी के लिए अपनी आहुतियाँ दी।
विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि राष्ट्रीय पर्व को मानने से सामाजिक एकता और राष्ट्रभक्ति का माहौल बढ़ता है।
इस अवसर पर शैक्षणिक अधिष्ठाता प्रोफेसर एस०के० सिन्हा, निदेशक छात्र कल्याण डॉ० जसवीर सिंह, युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम निदेशालय निदेशक डॉ० विजय कुमार, डॉ० अनिल, डॉ० अजमेर, डॉ० वीरेंद्र कुमार, डॉ० जयपाल सिंह राजपूत, डॉ० सुमन पूनिया व अन्य शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित रहे।