शहीद कैप्टन पवन कुमार की पुण्यतिथि पर की गई श्रद्धांजलि अर्पित

February 21, 2024

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में शहीद कैप्टन पवन कुमार की पुण्यतिथि पर की गई श्रद्धांजलि अर्पित।

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में आज, 21 फरवरी, शहीद कैप्टन पवन कुमार की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने उनके पिता मास्टर श्री राजबीर सिंह और कुलसचिव प्रो० लवलीन मोहन ने व अन्य सभी शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करके श्रद्धांजलि दी।

विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ० रणपाल सिंह ने इस अवसर पर कहा कि शहीद कैप्टन पवन कुमार ने अपने प्राणों की आहुति देकर भारत माता के चरणों में अपना सर्वोच्च समर्पण किया। उनकी बहादुरी ने जींद और हरियाणा प्रदेश को गौरवान्वित किया। उन्होंने सीमा पर तनाव बढ़ने पर छुट्टियों को रद्द करके तत्परता से देश की सेवा में योगदान दिया। घायल होकर भी उनकी असीम शौर्यगाथा हमें हमेशा प्रेरित करती रहेगी। विश्वविद्यालय परिवार शहीद कैप्टन पवन कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित करता है, जो हमारे लिए गर्व और प्रेरणा का कारण है।

इस अवसर पर शहीद कैप्टन पवन कुमार के पिता राजबीर सिंह ने बेटे की बहादुरी को गौरवपूर्ण बताते हुए युवा पीढ़ी को राष्ट्रप्रेम की भावना से जुड़ने की प्रेरणा दी।

कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन ने इस अवसर पर अपने देश, समाज और राष्ट्रहित के लिए कार्य करने की महत्वपूर्णता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहना चाहिए और यह सोचना चाहिए कि हम कैसे अपने देश की सेवा में योगदान दे सकते हैं? इस अवसर पर सभी शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित रहे।