संगीत एवं नृत्य विभाग ने आयोजित किया पूर्व छात्र मिलन समारोह

March 4, 2024

आज चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के संगीत एवं नृत्य विभाग ने 3 मार्च को पूर्व छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया। संगीत एवं नृत्य विभाग रीजनल सेंटर से ही या यूँ कहिए 2014 से पूर्व चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का एक रीजनल सेंटर था, जिसे वर्ष 2014 में राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्राप्त हुआ। रीजनल सेंटर के दौरान सबसे पहले जो पाँच विभाग विश्वविद्यालय में स्थापित हुए उनमें संगीत एवं नृत्य विभाग एक प्रमुख विभाग था। इसलिए 2014 से बहुत पहले से ही संगीत एवं नृत्य विभाग शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में अग्रणीय रहा है।

विभागाध्यक्ष डॉ० जसवीर सिंह सुरा जी के नेतृत्व में संगीत एवं नृत्य विभाग ने पूर्व छात्र मिलन समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ० भावना द्वारा माँ सरस्वती वंदना से हुआ। माँ शारदे की वंदना के उपरांत मंच संचालक डॉ० कृष्ण कुमार ने सभी पूर्व छात्रों का स्वागत किया तथा पूर्व छात्र समारोह का महत्व बताते हुए प्रारंभ से लेकर आज तक विभाग की उपलब्धियों की जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में डॉ० कविता द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया और उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० रणपाल सिंह एवं कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन की ओर से आशीर्वचन के रूप में सभी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी तथा निरंतर प्रयासरत रहने एवं सकारात्मकता से आगे बढ़ने की प्रेरणा का संदेश दिया।

इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने अपने विद्यार्थी एवं वर्तमान जीवन से जुड़े अनुभव साझा किए। पूर्व छात्र वर्तमान विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत की तरह हैं। वर्तमान छात्रों की समय-समय पर मदद के लिए भी तैयार रहते हैं, अर्थात एक मार्गदर्शक के रूप में भूमिका निभा रहे हैं। इस कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने अपने अनुभव साझा करने के साथ-साथ कुछ संगीतिक प्रस्तुतियों का आनंद भी लिया।