सीआरएसयू प्रतियोगिता में चैंपियन

January 7, 2023

आज चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में नॉर्थ जोन अंतर विश्वविद्यालय महिला प्रतियोगिता खो खो के अंतिम मुकाबले हुए। आज के मुख्य अतिथि के रूप  फाउंडर वाइस चांसलर मेजर जनरल डॉ रणजीत सिंह जी रहे । गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में फॉर्मर हैंडबॉल प्लेयर व  भीम अवॉर्डी कुमारी रितु रही और विशिष्ट अतिथि के रूप में एसडी कॉलेज नरवाना की प्रिंसिपल डॉ अंजना लोहान जी रहे। इस  पूरे कार्यक्रम की अध्यक्षता माननीय कुलपति डॉ रणपाल सिंह जी ने की । समापन समारोह के मुख्य अतिथि मेजर जनरल डॉ रणजीत सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बताया  के खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए और  खेल का खिलाड़ियों के जीवन में बहुत महत्व है फिर से उनके जीवन में अच्छे संस्कार उत्पन्न होते हैं बड़ों के प्रति मान सम्मान बढ़ता है और समाज से बुराइयां दूर होती हैं इसलिए एक खिलाड़ी के अंदर खेल भावना होना बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है जिससे वह आने वाले समय में दूसरे बच्चों को भी अच्छे से एक खेल के अंदर तैयार कर सके और उनका जीवन खेल भावना से जागरूक कर सके। अंत में उन्होंने बताया कि किस प्रकार से उन्होंने प्रारंभिक दौर में बहुत अल्प समय में  खिलाड़ियों के लिए 15 से 20 लाख तक का बजट प्रोविजन किया और  सभी खिलाड़ियों को सकारात्मकता से खेलने के लिए प्रेरित किया ।
विश्वविद्यालय कुलपति डॉ रामपाल सिंह ने मुख्य अतिथियों का विश्वविद्यालय पहुंचने पर हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया और उन्होंने मुख्य अतिथि मेजर जनरल डॉ रणजीत सिंह जी के बारे में संक्षेप में विवरण दिया और इस यूनिवर्सिटी की नींव रखने के लिए उन्हें बधाई दी और उनके काम को सराहा।
आज के परिणाम कुछ इस प्रकार है
सीआरएसयू प्रतियोगिता में चैंपियन रहा ।  द्वितीय स्थान पर  एमडीयू रही।  तृतीय स्थान पर पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला रही और चौथे स्थान पर पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ रही।
मौके पर स्पोर्ट्स  डायरेक्टर डॉ नरेश  देशवाल, डॉक्टर कृष्ण शोकन्द, मणिराम जी , संदीप मोर, कृष्ण , सभी टीम के कोच, मैनेजर डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन के स्टूडेंट वालंटियर, स्कॉलर आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।