स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में मेरी माटी, मेरा देश अभियान के तहत विश्वविद्यालय द्वारा पौधारोपण अभियान चलाया गया

August 14, 2023

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में मेरी माटीमेरा देश अभियान के तहत विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए गांव अशरफगढ, किशनपुरा और बीबीपुर में पौधारोपण अभियान चलाया गया। अभियान के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों इकाइयों के अधिकारी डॉ नवीन लडवाल, डॉ जगपाल मान, डॉ सुमन पूनिया के नेतृत्व में विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गांव में जाकर पौधारोपण कार्यक्रम किया और 70 फलदार व छायादार पौधे में लगाए।

राष्ट्रीय सेवा योजना के अधिकारी डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा चलाए गए अभियान मेरी माटी मेरा देश के तहत विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा विश्वविद्यालय के गोद लिए गांव में जाकर पौधारोपण अभियान चलाया गया और वहां के लोगों को इसका महत्व समझाते हुए जागरूक किया और बताया कि देश की मिट्टी और देश को हरा भरा बनाने के लिए हम सबको पौधा रोपण करना चाहिए जिससे हमारे आसपास का वातावरण और वायु शुद्ध होगी| उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा यह प्रोग्राम 14 अगस्त तक चलाया जाएगा और 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में विश्वविद्यालय में काव्य गोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुख्य कवि के रूप में श्रीमती शकुंतला काजल जिलाध्यक्षा, राष्ट्रीय कवि संगम और श्री ओमप्रकाश चौहान, वरिष्ठ साहित्यकार शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद शैक्षणिक खंड 1 के सभागार में आयोजित किया जाएगा, जिसमें कार्यक्रम समन्वयक डॉ जितेंद्र कुमार होंगे।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय कुलपति डॉ रणपाल सिंह और कार्यक्रम अध्यक्षा विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर लवलीन मोहन होंगे।